Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली में मौसम ने ली अचानक करवट, झमाझम बारिश के बाद बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली और आसपास के इलाकों में 20-40 किमी/घंटा की गति से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवाएं चल सकती है। बारिश के बाद एक बार फिर दिल्ली में पारा लुढ़क सकता है और ठंड कुछ दिन और परेशान कर सकती है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2022 7:42 IST
दिल्ली में झमाझम बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में झमाझम बारिश

Highlights

  • मंगलवार देर रात से राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है
  • बारिश के बाद दिल्ली का पारा लुढ़क सकता है
  • बारिश के कारण अभी दिल्ली वालों को ठंड और परेशान कर सकती है

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम में गरमाहट महसूस हो रही थी। मंगलवार देर रात से राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और आसपास के इलाकों में 20-40 किमी/घंटा की गति से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवाएं चल सकती है। बारिश के बाद एक बार फिर दिल्ली में पारा लुढ़क सकता है और ठंड कुछ दिन और परेशान कर सकती है। फिलहाल तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की गई है। 

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अभी दिल्ली में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं की जा सकती है। क्योंकि बारिश के बाद तेज हवाएं चलने से तापमान गिर जाता है। अगर इस बार भी ऐसा ही होता है तो कुछ दिनों तक एक बार फिर दिल्ली वालों को ठंड परेशान कर सकती है। फिलहाल दिल्ली बुधवार को सारा दिन रुक-रुककर बारिश होने की उम्मीद है।

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत दर्ज किया गया। सफदरजंग वेधशाला में सोमवार को अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 245 दर्ज किया गया। AQI को शून्य और 50 के बीच 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बेहद खराब' तथा 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement