Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली में हो सकता है गंभीर जलसंकट, मंत्री आतिशी मार्लेना ने राज्यपाल से हस्तक्षेप का किया अनुरोध

आतिशी मार्लेना ने दिल्ली में गंभीर जल संकट की आशंका जाहिर की है। उनका कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) को धनराशि जारी नहीं की गई है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 21, 2023 23:30 IST
आतिश मार्लेना - India TV Hindi
Image Source : PTI आतिश मार्लेना

नई दिल्ली : दिल्ली वालों को गंभीर जलसंकट का सामना करना पड़ सकता है। यह कहना है  दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना का। उन्होंने दिल्ली में गंभीर जल संकट को लेकर राज्यपाल से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि लिखित निर्देश के बाद भी दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) को धनराशि जारी नहीं की गई है।  उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर राज्यपाल से इस मामले में दखल देने की गुजारिश की है।

आतिशी का कहना है कि कहा कि पहले रेग्यूलर तौर पर अधिकारी मंत्रियों के निर्देशों का पालन करते थे। हालाँकि, जीएनसीटीडी संशोधन अधिनियम के बाद, अधिकारी केवल माननीय एलजी के निर्देशों का पालन करते हैं क्योंकि वह 'सेवाओं' और 'सतर्कता' को नियंत्रित करते हैं। इसलिए उन्होंने राज्यपाल से हस्तक्षेप का अनुरोध किया है ताकि दिल्ली में सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को रोका जा सके। 

मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि वित्त विभाग उनके पास है, लेकिन लिखित निर्देशों के बावजूद दिल्ली जलबोर्ड को धनराशि जारी नहीं की गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्य सचिव नरेश कुमार के निर्देश पर वित्त विभाग द्वारा धनराशि जारी नहीं की गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement