Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आज दिल्ली में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा के कारण ये रास्ते रहेंगे बंद, चेक करें ट्रैफिक एडवाइजरी

आज राजधानी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा होनी है। ये कथा आज शनिवार से सोमवार तक होगी। लिहाजा इसके लिए पूर्वी दिल्ली के कुछ रूट डायवर्ट किए गए हैं। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 16, 2023 6:44 IST
Traffic advisory- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की 'श्री राम हनुमान संवाद' (कथा) आज दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड में होनी है। इसके मद्देनजर आज यानी शनिवार से पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में यातायात प्रभावित रहेगा। इसको लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। यातायात परामर्श के अनुसार, सीबीडी ग्राउंड में धीरेंद्र शास्त्री की 'श्री राम हनुमान संवाद' कथा के मद्देनजर शनिवार से सोमवार तक कड़कड़डूमा लाल बत्ती से महाराजा सूरजमल रोड, विवेक विहार पर सत्यम चौक तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। 

कहां से कहां तक डायवर्ट हुए रूट

इसमें कहा गया कि वाहन चालकों को कड़कड़डूमा रेड लाइट से वाल्मीकि मार्ग (रोड नंबर 72) से वाल्मीकि मार्ग-गुरुद्वारा रोड चौराहे तक और उसके बाद गुरुद्वारा रोड से महाराजा सूरजमल रोड, विवेक विहार पर सत्यम चौक तक वैकल्पिक मार्गों का पालन करने की सलाह दी जाती है। एडवाइजरी में कहा गया कि यात्रियों की सहूलियत के लिए उचित स्थानों पर यातायात संकेत लगाए गए हैं और यातायात के सुचारू और बिना रुके चलते रहने को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों को तैनात किया गया है। 

सुबह 9 से 12 बजे तक बंद रहेगा रूट

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे डायवर्ट किए गए रूट का रुख करें और ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों का पालन करें। पुलिस ने बताया कि 'अंतरराष्ट्रीय सिद्धाश्रम शक्ति केंद्र' द्वारा शनिवार को कलश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जो सूरजमल विहार में श्री राम मंदिर से शुरू होगी। यात्रा सुबह 9 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे सीबीडी ग्राउंड पर समाप्त होगी। एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रा के कारण शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक इस रूट पर किसी भी वाहन को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-

नोएडा: IT कंपनी के केबिन में फंदे से लटका मिला युवती का शव, वेबसाइट बनाने का करती थी काम

मां को मार डाला, लाश सूटकेस में भर हरियाणा से प्रयागराज पहुंचा, संगम में बहाने जा रहा था कि...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement