Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Vande Bharat Express: दिल्ली से जयपुर और अजमेर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल हुआ शुरू

दिल्ली से जयपुर और अजमेर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल शुरू या है जो तीन दिनों तक चलेगा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 28, 2023 23:59 IST
delhi jaipur vande bharat trial- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली से जयपुर के लिए चलने वाली वंदे भारत का ट्रायल शुरू

Vande Bharat Express: दिल्ली से जयपुर और अजमेर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल मगंलवार रात से शुरू किया गया। वंदे भारत ट्रेन का  यह ट्रायल रन अगले तीन दिन तक चलेगा।उत्तर पश्चिम रेलवे के अनुसार नियमित ट्रेनों के संचालन पर बिना कोई विशेष प्रभाव डाले वंदे भारत के इस ट्रायल रन की शुरूआत की गई है। हालांकि इसके समय में कई बार बदलाव भी किए गए।

जानकारी के अनुसार मगलवार यानी 28 मार्च को वंदे भारत अजमेर से रात 8 बजे रवाना हुई और रात 9 बजकर 45 मिनट पर यह जयपुर जंक्शन पहुंची। इसके बाद रात 9. 50 बजे इसे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इसके बाद रात 12. 40 बजे ट्रेन रेवाड़ी पहुंचेगी। वहां छोटे से ब्रेक के बाद फौरन रवाना होकर देर रात 2 बजकर 5 मिनट पर वंदे भारत दिल्ली पहुंचेगी। लगभग 6 घंटों में इस ट्रेन का ट्रायल रन किया जाना है। इस दौरान ट्रेन को तेज रफ्तार में भी दौड़ाया जाएगा और कभी कम स्पीड पर। बीच बीच में रोककर जरूरी जांचें भी की जाएंगी।

फिर इसी तरह बुधवार यानी 29 मार्च और 30 मार्च को भी वंदे भारत का ट्रायल किया जाएगा। 29 को ये ट्रायल शाम 4:50 शुरू किया जायेगा और ट्रेन रात 10:55 पर नई दिल्ली स्टेशन पर पहुंचेगी। इसी तरह 30 को ट्रेन रात 12:20 पर नई दिल्ली स्टेशन से रवाना होकर 1:45 पर रेवाड़ी पहुंचेगी, 2:35 पर अलवर, सुबह 4:35 पर जयपुर और 6:25 पर अजमेर जंक्शन पर पहुंचेगी।

अनुमान के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह से यात्रियों को इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी। ट्रेन सप्ताह में 6 दिन ही चलेगी। इसका इस्तेमाल यात्री सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार के दिन ही कर सकेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement