1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला

दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला

कोरोनावायरस के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं और उसके सामने सारी व्यवस्थाएं जिस तरह कम पड़ती जा रही है, उसे देखते हुए लॉकडाउन को एक्सटेंड किए जाने की संभावना ही ज्यादा नजर आ रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2021 8:10 IST
दिल्ली में बढ़ा...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने 6 दिन का लॉकडाउन लगाया था, जो 19 अप्रैल की रात 10 बजे से शुरू हुआ था। इस लॉकडाउन की मियाद सोमवार सुबह 5 बजे खत्म होने वाली है ऐसे में रविवार यानि आज लॉकडाउन का आखिरी दिन है। बता दें कि कोरोनावायरस के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं और उसके सामने सारी व्यवस्थाएं जिस तरह कम पड़ती जा रही है, उसे देखते हुए लॉकडाउन को एक्सटेंड किए जाने की संभावना ही ज्यादा नजर आ रही है।

दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा, ''छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था। हालांकि, परिस्थितियां खराब से बदतर हो गई हैं ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प है।''

लोकल सर्कल के सर्वे में भी 68% लोगों ने लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने की बात कही, तो वहीं दिल्ली के ज्यादातर व्यापारिक संगठन भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं। जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उसमें दिल्ली सरकार भी अब कहीं न कहीं इसी प्रयास में है कि किसी तरह मरीजों का लोड कुछ कम हो और स्थिति में कुछ सुधार आए, लेकिन इस बात की आशंका भी है कि अगर लॉकडाउन खत्म हो गया, तो लोग एक बार फिर बाहर निकलेंगे और जिससे संक्रमण तेजी से फैलेगा और अस्पतालों में व्यवस्था और चरमरा जाएगी।

वहीं, आपको बता दें कि दिल्‍ली में जिस तेजी से हालात बेकाबू हो रहे हैं और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है उसे देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने हाथ खड़े कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो पर्याप्त संसाधन न होने के कारण मरीजों को अस्‍पताल में जगह तक नहीं मिल पा रही है। दिल्ली में मांग की तुलना में बहुत कम आक्सीजन उपलब्ध हो रही है, जिसके कारण मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है ऐसे में कुछ दिन और लॉकडाउन लगाकर इस पर काबू करने की कोशिश की जा सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X