1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में 18 वर्ष से ऊपर वालों को कब मिलेगी वैक्सीन? अरविंद केजरीवाल ने बताई तारीख, लोगों से अपील भी की

दिल्ली में 18 वर्ष से ऊपर वालों को कब मिलेगी वैक्सीन? अरविंद केजरीवाल ने बताई तारीख, लोगों से अपील भी की

केजरीवाल ने बताया कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों यानि 3 मई (सोमवार) सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2021 15:53 IST
दिल्ली में 18 वर्ष से ऊपर वालों को कब मिलेगी वैक्सीन? अरविंद केजरीवाल ने बताई तारीख- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में 18 वर्ष से ऊपर वालों को कब मिलेगी वैक्सीन? अरविंद केजरीवाल ने बताई तारीख

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राहत भरी खबर आयी है। दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के सभी वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बड़ी जानकारी दी है। केजरीवाल ने बताया कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों यानि 3 मई (सोमवार) सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे बताया कि ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे। 

ऑक्सीजन की कमी के कारण दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 8 कोविड-19 मरीजों की मौत 

राजधानी स्थित बत्रा अस्पताल में शनिवार को यहां के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी (जठरांत्र विज्ञान) विभाग के प्रमुख सहित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। डॉक्टर एस सी एल गुप्ता ने बताया कि पांच अन्य गंभीर मरीजों को बचाने के प्रयास किये जा रहे हैं। राजधानी के विभिन्न अस्पतालों ने पिछले सप्ताह संकट कालीन संदेश (एसओएस) जारी कर ऑक्सीजन आपूर्ति खत्म होने के कगार पर होने की बात कही थी। दिल्ली की सरकार भी लगातार कह रही है कि उसे उसके हिस्से का ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में 18 वर्ष से ऊपर वालों को कब मिलेगी वैक्सीन? अरविंद केजरीवाल ने बताई तारीख, लोगों से अपील भी की News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X