Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Wrestler Protest: पहलवानों का स्मृति ईरानी को खुला पत्र, महिला सांसदों से की गई ये मांग

पहलवानों का कहना है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली ये महिला सांसद हमारे दुख में शामिल होकर हमारा साथ दे। बता दें कि पहलवानों ने 16 मई को देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर 1 दिन के सत्याग्रह की भी मांग की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 15, 2023 6:41 IST
Wrestler Protest Wrestlers open letter to Smriti Irani this demand was made to women MPs- India TV Hindi
Image Source : PTI पहलवानों का स्मृति ईरानी को खुला पत्र

Wrestler Protest News: जंतर-मंतर पर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत भाजपा की महिला सांसदों को खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में पहलवानों ने भाजपा की महिला सांसदों से समर्थन देने की मांग की है। ताकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। पहलवानों का कहना है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली ये महिला सांसद हमारे दुख में शामिल होकर हमारा साथ दे। बता दें कि पहलवानों ने 16 मई को देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर 1 दिन के सत्याग्रह की भी मांग की है।

क्या बोलीं विनेश फौगाट

जंतर-मंतर पर मीडिया को संबोधित करते हुए विनेश फौगाट ने कहा कि हमें धरने पर बैठे हुए 22 दिन हो गए हैं। लेकिन भाजपा का कोई नेता हमारे पास नहीं आया है। कोई महिला सांसद भी नहीं आई। जो लोग बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा देते हैं वे हमारे दुख में शामिल नहीं हुए हैं। सोमवार को हम भाजपा की महिला सांसदों को ओपन लेटर लिखकर उनके समर्थन की मांग करेंगे। हमारे पहलवान उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे। वहीं साक्षी मलिक ने कहा कि हम समाज के सभी लोगों से हमारी लड़ाई में साथ देने की अपील करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम जो आरोप लगा रहे हैं वो सही है। इसलिए आपलोग हमारे समर्थन में आए। प्रतिदिन कुछ लोग यहां जंतर-मंतर पर आकर हमें समर्थन देते हैं। इसके अलावा विनेश फौगाट ने अपील की कि मंगलवारके दिन सभी लोग हमारे साथ 16 मई को एक दिन का सत्याग्रह करेंगे। साथ ही अपने अपने जिला मुख्यालयों में जाकर ज्ञापन दें। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में कई अलग-अलग समूहों और संघों का समर्थन इस आंदोलन को मिल रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement