Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IIT जोधपुर में COVID-19 से 29 और छात्र संक्रमित मिले

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) जोधपुर में 25 छात्रों समेत 29 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।आईआईटी जोधपुर के प्रवक्ता अमरदीप शर्मा ने बताया कि संस्थान के परिसर में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की गई जिसमें 29 लोग कोवि

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2021 17:22 IST
IIT जोधपुर में COVID-19 से 29 और...- India TV Hindi
Image Source : FILE IIT जोधपुर में COVID-19 से 29 और छात्र संक्रमित मिले

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) जोधपुर में 25 छात्रों समेत 29 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।आईआईटी जोधपुर के प्रवक्ता अमरदीप शर्मा ने बताया कि संस्थान के परिसर में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की गई जिसमें 29 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही परिसर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 225 हो गई है। इन लोगों की सात मई को जांच की गयी थी जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आई।

प्रवक्ता ने बताया कि सत्र के अंतिम सेमेस्टर की कक्षाएं सात मई को समाप्त हो गयी थीं जिसके बाद सभी प्रकार की गतिविधियां केवल ऑनलाइन हो रही हैं। अप्रैल में प्रैक्टिकल के लिय छात्र परिसर में आ रहे थे जिसके कारण कोरोना का संक्रमण बढ़ा।

आम तौर पर परीक्षाओं के बाद अधिकतर छात्र अपने-अपने मूल निवास चले जाते हैं, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण इस बार सभी छात्र परिसर में ही रह रहे हैं। आईआईटी प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बेहतर इंतजाम किए हैं जिसके तहत पृथकवास और उच्चस्तरीय पृथकवास केन्द्रों की स्थापना की गयी है।

शर्मा ने बताया कि परिसर में आने वाले प्रत्येक छात्र और कर्मचारी की जांच की गयी है और रिपोर्ट आने तक सभी को पृथकवास में रखा गया है। संक्रमित पाऐ जाने पर उसे उच्चस्तरीय पृथकवास में रखा जायगा। इससे पहले 3 अप्रैल 2021 को आईआईटी जोधपुर के छात्रावास में 52 छात्र कोरोना संक्रमित मिले थे। इनमें से अधिकांश ओडिशा के रहने वाले थे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement