Monday, April 29, 2024
Advertisement

जारी हुई AIBE 17(XVII) 2023 की आंसर-की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

AIBE 17(XVII) 2023: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI)की तरफ से ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE 17 या XVII) की Answer key को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 06, 2023 9:48 IST
AIBE 17  एग्जाम की आंसर-की जारी(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE AIBE 17 एग्जाम की आंसर-की जारी(सांकेतिक फोटो)

AIBE 17(XVII) 2023 Answer key: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI)की तरफ से ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE 17 या XVII) की Answer key को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि बीसीआई ने आंस-की को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। उम्मीदवार एआईबीई 17 (अंग्रेजी सेट-ए, सेट-बी, सेट-सी और सेट-डी) की आसंर-की को आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com से डाउनलोड कर सकते हैं।

साल में दो बार होता है एग्जाम 

बता दें कि AIBE 17 की परीक्षा को 5 फरवरी 2023 को आयोजित किया गया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस परीक्षा को साल में दो बार आयोजित कराया जाता है। इस एग्जाम को पास करने के बाद ही लॉ स्टूडेंट्स एक प्रोफेशनल वकील की तरह प्रैक्टिस कर सकते हैं। 

“यदि AIBE 17 एग्जाम में किसी भी कैंडिडेट्स की बायोमेट्रिक उपस्थिति छूट गई है, तो उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उनके हस्ताक्षर लेने के माध्यम से परीक्षा देते समय कक्षा में उनका सत्यापन किया गया था। उनकी आंसर कॉपीज ली जाएंगी और उनके परिणाम विधिवत घोषित किए जाएंगे जब परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा।" संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स ऐसे करें आंसर-की को डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर “Important Notification View PDFPlease download the Answer Key of AIBE XVII (English SET-A,SET-B, SET-C & SET-D)”लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद कैंडिडेट्स आंसर-की को अपनी स्क्रीन पर देख सकेंगे। 
  • फिर आप उसे चेकर कर डाउवलोड कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- AP SI Admit Card: आंध्र प्रदेश पुलिस एसआई प्रीलिम्स के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Indian Coast Guard: इंडियन कोस्ट गार्ड में इतने पदों निकली वैकेंसी, आज शुरू हो रहे आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement