Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में इस तारीख से खुल जाएंगे सभी स्कूल, खत्म हुआ विंटर ब्रेक; नोटिस हुआ जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20 नवम्बर से सभी स्कूल खुल जाएंगे। इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में अत्यधिक वायु प्रदूषण की वजह से 9 नवंबर से 18 नवंबर 2023 तक सर्दी की छुट्टी घोषित कर दी गई थी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 18, 2023 21:36 IST
दिल्ली में 20 नवंबर से खुल जाएंगे सभी स्कूल (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PEXELS दिल्ली में 20 नवंबर से खुल जाएंगे सभी स्कूल (सांकेतिक फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20 नवम्बर से सभी स्कूल खुल जाएंगे। इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में अत्यधिक वायु प्रदूषण की वजह से 9 नवंबर से 18 नवंबर 2023 तक सर्दी की छुट्टी घोषित कर दी गई थी। इन छुट्टियों के बाद अब 20 नवंबर 2023 से राष्ट्रीय राजधानी में सारे स्कूल खुल जाएंगे।

'एक हफ्ते तक नहीं होंगी आउटडोर एक्टिविटीज और मॉर्निंग असेम्बली'

जारी किए गए नोटिस में दी गई जानकारी के मुताबिक AQI 450 से घटकर 322 पर आ गया है।  इन हल्के डेवलेपमेंट्स को देखते हुए नोटिस में कहा गया कि दिल्ली के सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूलों में सोमवार यानी 20 नवंबर 2023 से फिजिकल क्लासेज फिर से शुरू होंगी। हलांकि, जारी किए गए नोटिस में आउटडोर एक्टिविटीज और मॉर्निंग असेम्बली को अगले एक हफ्ते तक न करने को कहा गया है। 

ऑफिशियल नोटिस

Image Source : INDIATV
ऑफिशियल नोटिस

दिल्ली में प्रदूषण के बेहद खराब हालात के चलते राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों द्वारा समय से पहले ही विंटर वैकेशन कर दिया गया था।  अब हालात में थोड़ा सुधार होने के बाद दिल्ली में सभी स्कूलों को फिर से खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी किए गए आदेश के मुताबिक स्टूडेंटिस विंटर ब्रेक के बाद सोमवार से फिर स्कूल जा सकेंगे।  

ये भी पढ़ें- कौन है दुनिया का सबसे तेज भागने वाला इंसान

AIIMS में विभिन्न फैकल्टी पदों पर निकली वैकेंसी 


 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement