Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

यूपी लेखपाल रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, जानें क्या है अपडेट

यूपी लेखपाल रिजल्ट का युवाओं को लंबे समय से इंतजार है। उम्मीदवारों के लिए ये खबर है। बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी लेखपाल रिजल्ट को लेकर आयोग को सख्त निर्देश दिए थे।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 26, 2022 7:50 IST
जानें कब आएगा यूपी लेखपाल रिजल्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जानें कब आएगा यूपी लेखपाल रिजल्ट

यूपी लेखपाल का एग्जाम दिए छात्रों को बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार है। यूपी लेखपाल के परिणाम (Result) की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये खबर है। उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)‌ लेखपाल मुख्य परीक्षा का रिजल्ट कभी भी घोषित कर सकता है। रिजल्ट आने के बाद एग्जाम में बैठे उम्मीदवार अपना रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।‌

आने वाला है रिजल्ट

खबरों की मानें तो CM योगी ने हाल ही में यूपी लेखपाल रिजल्ट को लेकर आयोग को सख्त निर्देश दिए थे। ऐसे में उम्मीद है कि यूपी लेखपाल परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर के अंत तक आ जाएगा। ‌हालांकि, रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर अभी ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है। ‌यूपी लेखपाल रिजल्ट 2022 पर अपडेट आते ही उम्मीदवारों को सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। ‌साथ‌ ही रिजल्ट लिंक एक्टिवेट होते ही डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

एक पाली में हुई थी परीक्षा

बता दें कि 8085 पदों पर भर्ती के लिए यूपी लेखपाल परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित की गई थी। ‌ये एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में आयोजित हुई थी। वहीं, एग्जाम की Preliminary Answer Key  1 अगस्त और Final Answer Key 7 सितंबर को जारी कर दी गई थी। बता दें कि Final Answer Key जारी हुए 1 महीना से अधिक हो चुका है लेकिन अभी तक रिजल्ट पर कोई भी अपडेट नहीं है।

जानें कैसे होगा यूपी लेखपाल रिजल्ट डाउनलोड

1-  उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएंगे।

2- इसके बाद होम पेज पर यूपी राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा-2022 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
3- अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर के जरिए लॉगिन करना होगा।
4- अब उम्मीदवार यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा 2022 का अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement