Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री खट्टर ने लॉन्च किया ऑनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को सरकारी और प्राइवेट कॉलेज के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2020 11:34 IST
chief minister khattar launched online admission platform- India TV Hindi
Image Source : PTI chief minister khattar launched online admission platform

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को सरकारी और प्राइवेट कॉलेज के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। इस प्लेटफार्म की मदद से विद्यार्थी घर बैठे कॉलेजों में आसानी से दाखिला ले सकते थे। मुख्यमंत्री ने 'आपका मित्र' नाम से एक चैटबोट भी लॉन्च किया, जो एडमिशन संबंधित समस्या का समाधान करेगा।

छात्रों को एडमिशन, स्कॉलरशिप संबंधित जानकारी पाने के लिए अपने फोन से चैटबोट नंबर 7419444449 पर संदेश भेज सकते हैं।शिकायत निवारण हेल्पडेस्क नंबर 18001373735 छात्रों को उनके एडमिशन फॉर्म भरने में मदद करने के लिए शुरू किया गया है, जबकि विकलांग छात्रों को मोबाइल नंबर 7419444449 पर मिस्ड कॉल देकर एडमिशन फॉर्म भरने में मदद मिल सकती है।

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन संबोधन में कहा कि चल रही महामारी को देखते हुए और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म शुरू किया गया है, ताकि छात्रों को घर पर रहकर दाखिला लेने में आसानी हो सके।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement