Monday, June 10, 2024
Advertisement

CUET UG 2024: दिल्ली के कैंडिडेट्स के लिए क्या आज जारी होंगे एडमिट कार्ड? क्या है अपडेट

दिल्ली के उम्मीदवारों के लिए CUET UG 2024 के एडमिट कार्ड आज जारी होने की उम्मीद है। जो उम्मीदवार उक्त परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 15, 2024 15:04 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET UG 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आज यानी 15 मई को दिल्ली के उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी 2024 प्रवेश पत्र जारी करने की संभावना है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के लिए सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र 2024 आज शाम 7 बजे तक 16 से 18 मई को आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए अपलोड किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी परीक्षा केंद्र के रूप में दिल्ली का विकल्प चुना है, वे आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि फ्रेश एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे। 

दिल्ली के लिए CUET UG 2024 परीक्षा शेड्यूल क्या है?

परीक्षण एजेंसी ने 'अपरिहार्य कारणों' से पहली परीक्षा से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली परीक्षा केंद्रों के लिए CUET UG 2024 परीक्षा स्थगित कर दी। एनटीए द्वारा शेयर किए गए शेड्यूल के अनुसार, टेस्ट पेपर (रसायन विज्ञान -306, जीवविज्ञान - 304, अंग्रेजी - 101, और सामान्य टेस्ट - 501) जो पहले 15 मई 2024 को निर्धारित किए गए थे, अब 29 मई को आयोजित किए जाएंगे। बता दें कि गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद और नोएडा में आवंटित परीक्षा केंद्र इस श्रेणी में शामिल नहीं हैं।

CUET UG 2024 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac.in पर जाएं
  • इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'दिल्ली के लिए CUET UG 2024 एडमिट कार्ड'
  • यह आपको एक नई विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको आवेदन संख्या, जन्म तिथि और अन्य विवरण प्रदान करना होगा
  • सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देंगे
  • आखिरी में सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें। 

बता दें कि परीक्षाएं 15 से 18 मई तक पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएंगी और 24 मई तक शेष परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएंगी। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए हाइब्रिड मोड में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया था।

ये भी पढ़ें- NEET में कितनी कटऑफ पर मिल सकता है BDS कोर्स 

कितनी पढ़ी लिखी हैं स्वाति मालीवाल?
 

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement