Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Delhi University आज जारी करेगी पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

DU UG admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की तरफ से आज यानी 1 अगस्त को ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए कॉमन सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) 2023 की पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 01, 2023 10:33 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

DU UG admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की तरफ से आज यानी 1 अगस्त को ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए कॉमन सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) 2023 की पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगा। जिन छात्रों ने डीयू यूजी प्रवेश 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पहली सीट सीट अलॉटमेंट लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं। 

उम्मीदवारों को अलॉटमेंट लेटर देखने और डाउनलोड करने के लिए सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। जिन आवेदकों को डीयू यूजी की पहली मेरिट सूची में सीटें अलॉट की गई हैं, वे 'स्वीकार' ऑप्शन का चयन करके और अलॉटेड कॉलेज में ज्वाइनिंग फीस का भुगतान कर सकते हैं, जिससे उनकी सीट अलॉटमेंट की पुष्टि हो जाएगी। जो लोग काउंसलिंग के आगे के दौर में उपस्थित होना चाहते हैं, वे लॉगिन सेक्शन से अपग्रेड विकल्प चुन सकते हैं।

आवेदन इस दिनों में होंगे वेरिफाई 

कॉलेज 1 अगस्त से 5 अगस्त 2023 के बीच ऑनलाइन आवेदनों को वेरिफाई और अप्रूव करेंगे। शेड्यूल के मुताबिक ऑनलाइन मोड के माध्यम से फीस का भुगतान करने की अंतिम तारीख 6 अगस्त को शाम 4:59 बजे तक है।

ऐसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद यूजी प्रवेश टैब पर क्लिक करें और उम्मीदवारों के लॉगिन सेक्शन पर जाएं। 
  • अब अपने क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगिन करें और सबमिट पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद डीयू यूजी प्रवेश 2023 की पहली आवंटन लिस्ट खुलेगी। 
  • आखिरी में चेक करें और आगे के यूज के लिए एक प्रिंट ले लें। 

ये भी पढ़ें: School Holidays: अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, लिस्ट देखकर बनाएं प्लान
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement