Sunday, April 28, 2024
Advertisement

DU Law Admission 2023: आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ डीयू लॉ एडमिशन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2023 14:25 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

DU Law Admission 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले लेने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ डीयू लॉ एडमिशन 2023 के लिए आवेदन  प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो उम्मीदवार CLAT 2023 के लिए उपस्थित हुए थे, वे सभी दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट law.uod.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

पात्रता मानदंड

न्यूनतम पात्रता मानदंड में यह शामिल है कि उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा (10+2 प्रणाली) या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। एक उम्मीदवार को यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 45% या अधिक अंक और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए कुल मिलाकर 40% या अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए और बी.ए.एल.एल.बी. (ऑनर्स) और बी.बी.ए. एल.एल.बी. (ऑनर्स) यूओडी के कार्यक्रमों के लिए, उम्मीदवारों को CLAT-2023 में उपस्थित होना होगा।

वे अभ्यर्थी जो वर्ष 2023 में बारहवीं कक्षा की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और उन्हें कंपार्टमेंट (पूरक) में रखा गया है, वे वर्ष 2023-24 के लिए प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगे।

कैसे करें आवेदन 
सबसे पहले डीयू लॉ की आधिकारिक साइट la.uod.ac.in पर जाएं।
इसके बाद सबसे पहले खुद को रजिस्टर करें और फिर अकाउंट में लॉग इन करें।
इसके बाद आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
आखिरी में पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क 
आवेदन शुल्क यूआर/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 1500 रुपये है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए ₹1000 रुपये है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये रहा आवेदन करने का सीधा लिंक 

ये भी पढ़ें: डॉक्टर बनने का सबसे छोटा कोर्स कौन सा है
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement