Sunday, May 19, 2024
Advertisement

DU में एडमिशन पाने का आखिरी चांस, जारी हुआ स्पेशल स्पॉट राउंड का शेड्यूल; देखें डिटेल

DU UG Admission Schedule 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने का आखिरी मौका। स्टूडेंट स्पॉट राउंड एडमिशन शेड्यूल चेक करने के लिए वेबसाइट पर जाएं। ध्यान रखें कि इसके बाद एडमिशन का मौका नहीं मिलेगा।

Edited By: India TV News Desk
Published on: December 17, 2022 12:46 IST
दिल्ली यूनिवर्सिटी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली यूनिवर्सिटी  यानी DU ने यूजी स्पेशल स्पॉट राउंड का एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है। जो स्टूडेंट डीयू में एडमिशन लेना चाहते हैं ये उनके लिए आखिरी मौका है। स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर विजिट कर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। इसके लिए डीयू ने ऑफिशियल नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार वे स्टूडेंट  जिन्होंने सीएसएएस के लिए अप्लाई किया था और वे एडमिशन नहीं ले पाए वे इस स्पॉट राउंड के जरिए एडमिशन ले सकते हैं।

बता दें कि खाली सीटों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी और एडमिशन की प्रक्रिया 19 दिसंबर से 20 दिसंबर तक चलेगी। साथ ही आपको बता दें कि एलोकेटेड सीटों की लिस्ट 22 दिसंबर को जारी की जाएगी और इन सीटों को स्वीकार करने के लिए छात्रों को 22 और 23 दिसंबर तक का समय दिया जाएगा। नीचे स्पेशल स्पॉट राउंड एडमिशन से संबंधित जरूरी तारीखें दी गई हैं।

एडमिशन से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें

a. स्पॉट एडमिशन राउंड की खाली सीटों की घोषणा- 18 दिसंबर 2022

b. स्पॉट राउंड एडमिशन के लिए अप्लाई करने की तारीख- 19 दिसंबर से 20 दिसंबर 2022
c. एलोकेटेड सीटों की घोषणा- 22 दिसंबर 2022
d. एलोकेटेड सीटों को स्वीकार करने की तारीख- 22 दिसंबर से 23 दिसंबर 2022

स्टूडेंट ध्यान दें कि उन्हें स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड में एलोकेटेड सीट पर ही एडमिशन लेना जरूरी है। अगर कोई छात्र किसी कारणवश स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड में अलॉट सीट को एक्सेप्ट नहीं कर पाता तो वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए योग्यता खो देगा यानी वह छात्र एडमिशन के योग्य नहीं होगा। ध्यान दें कि स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान यूनिवर्सिटी अपग्रेड और निकासी का कोई विकल्प नहीं देगी और इस राउंड में एलोकेटेड सीट ही फाइनल होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement