Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बारिश का कोहराम, कल भी बंद रहेंगे दिल्ली के सभी एमसीडी स्कूल; जारी हुआ आदेश

दिल्ली में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश ने कोहराम मचा रखा है। इस ताबड़तोड़ बारिश को देखते हुए दिल्ली में कल सभी एमसीडी स्कूल बंद रहेंगे। इसके लिए एमसीडी की तरफ से एक नोटिस को जारी किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: July 10, 2023 20:42 IST
दिल्ली में भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे स्कूल - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश ने कोहराम मचा रखा है। इस ताबड़तोड़ बारिश को देखते हुए दिल्ली में कल सभी एमसीडी स्कूल बंद रहेंगे। इसके लिए एमसीडी की तरफ से एक नोटिस को जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली में कल यानी 11 जुलाई को सभी एमसीडी स्कूल, एमसीडी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल छात्रों के लिए बंद रहेंगे। दिल्ली में मूसलाधार बारिश के चलते कई जगह जलभराव जैसी स्थिति बन गई है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस कारण एक स्कूल की दीवार भी गिर गई थी। इन्हीं सबको ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों में छुट्टी कर दी है। बता दें कि आज 10 जुलाई को राजधानी दिल्ली में स्कूल बंद हैं, और कल के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। बच्चों की सरक्षा लिहाज से ये फैसला लिया गया है। 

गाजियाबाद में 6 दिन तक स्कूल बंद

गाजियाबाद में भारी बारिश के बाद कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के स्कूल 16 जुलाई तक बंद कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन की तरफ से निर्देश दिया गया है कि 10-16 जुलाई तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। इसका यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य सभी स्कूलों को निर्देश का पालन करना होगा। जो भी स्कूल इस निर्देश का उल्लंघन करेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। पहले कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने 15 जुलाई तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था।

ये भी पढे़ं: जानते हैं, भारते का पहला राज्य कौन सा था?
अगर SSC MTS और हवलदार भर्ती के लिए करना है आवेदन, तो पढ़ लें ये अहम नोटिस
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement