Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, दिल्ली के दो विश्वविद्यालयों में होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

final year exams : सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह दिए गए फैसले के बाद दिल्ली के दो विश्वविद्यालयों ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2020 11:24 IST
University Exam- India TV Hindi
Image Source : FILE University Exam

सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह दिए गए फैसले के बाद दिल्ली के दो विश्वविद्यालयों ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (जीजीएसआईपीयू) और दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (डीपीएसआरयू) परीक्षा आयोजित करेंगे। 

बता दें कि 11 जुलाई को, दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि सभी आगामी परीक्षाओं को दिल्ली राज्य विश्वविद्यालयों में रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि, इस घोषणा से पहले ही, आठ राज्य विश्वविद्यालयों में से छह ने पहले से ही अपने अंतिम परीक्षाओं को दूरस्थ रूप से आयोजित किया था। जबकि दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ने अपने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए पहले से ही ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी। अंबेडकर विश्वविद्यालय निरंतर मूल्यांकन की एक प्रणाली का पालन कर रहा है और सभी छात्रों के लिए मूल्यांकन पूरा कर चुका है। इंदिरा गांधी तकनीकी विश्वविद्यालय महिलाओं के लिए भी अपनी प्रणाली बनाई और ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की।

DPSRU ने 13 जुलाई को अपनी परीक्षा शुरू करने के लिए पूरी तैयारी कर ली थी। लेकिन सरकार के आदेश के कारण उनका संचालन नहीं किया था। रमेश गोयल, डीपीएसआरयू वी-सी ने कहा, “हम परीक्षा के लिए पहले से ही पूरी तरह तैयार थे। ये ऑनलाइन आयोजित किए जाने वाले थे। हमारे कुछ छात्रों द्वारा परीक्षाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया गया था, इसलिए हमने उन्हें कुछ विकल्प भी दिए थे।”

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement