Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ी अपडेट, 30 नवंबर तक करा लें ये जरूरी काम

Bihar Board Exam Registration बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख घोषित कर दी है। इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है, इसके बिना परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 09, 2022 23:58 IST
बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम के रजिस्ट्रेशन की आई डेट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम के रजिस्ट्रेशन की आई डेट

बिहार बोर्ड के छात्रों के लिए जरूरी खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। बोर्ड ने बताया कि छात्र 30 नवंबर 2022 तक इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम-2024 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा लें।

बोर्ड ने की तारीख की घोषणा

बिहार बोर्ड ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि, “इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 (सत्र 2022-24) के लिए राज्य के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में 11वीं क्लास में पढ़ रहे छात्रों के रजिस्ट्रेशन हेतु बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा तारीख की घोषणा की गई है। इसके तहत OFSS से कवर्ड शिक्षण संस्थान (Covered Educational Institute) और OFSS से विमुक्त शिक्षण संस्थान (Free Educational Institute) में नामांकित नियमित छात्र और सभी संस्थानों के स्वतंत्र छात्र का रजिस्ट्रेशन शिक्षण संस्थानों के प्रधानों द्वारा किया जाएगा”।

30 नवंबर तक होगा रजिस्ट्रेशन

BSEB ने आगे लिखा कि, “उक्त छात्रों का रजिस्ट्रेशन दिनांक 30.11.2022 तक वेबसाइट https://seniorsecondary.biharboardonline.com के माध्यम से किया जाएगा.” ध्यान दें छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने के बाद निर्धारित एग्जाम फीस भी जमा करना होगा, अन्यथा उनका एप्लीकेशन जमा नहीं किया जाएगा। इसके अलावा इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना भी अनिवार्य है, इसके बिना एग्जाम में शामिल होने कि अनुमति नहीं मिलेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement