Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Bihar BEd Admit Card: बिहार सीईटी बी.एड 2023 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Bihar BEd 2023 Admit Card: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की तरफ से आज यानी 30 मार्च को बिहार सीईटी बीएड 2023 एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 30, 2023 15:06 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Bihar BEd 2023 Admit Card: बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की तरफ से आज यानी 30 मार्च को बिहार सीईटी बीएड 2023 एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार बिहार बीएड में प्रवेश के लिए परीक्षा में शामिल होंगे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इस प्रवेश परीक्षा को 8 अप्रैल 2023 को आयोजित कराई जाएगी। इस एंट्रेंस एग्जाम को सिंगल शिफ्ट में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित कराया जाएगा। एडमिट कार्ड के जारी होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए गए इन आसान से स्टेप्स को फॉलो करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करना होगा डाउनलोड

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स बिहार सीईटी बीएड की आधिकारिक साइट biharcetbed-lnmu.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध बिहार सीईटी बीएड 2023 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • फिर आप एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आखिरी मे आगे की जरूरत के लिए प्रवेश पत्र की एक हार्ड कॉपी ले लें।

इस बार राज्य भर में दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CET-BEd-2023) के लिए कुल 1,84,233 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें- BSEB 12th Compartment Exam 2023: बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन की आज लास्ट डेट, जल्द करें आवेदन

SCERT Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेस के पद पर निकली भर्ती, पढें पूरी वैकेंसी डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement