Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar STET admit card 2023: आज जारी होगा बिहार STET का एडमिट कार्ड, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

बिहार STET परीक्षार्थियों के लिए बेहद जरूरी खबर है। आज बिहार एजुकेशन बोर्ड STET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 25, 2023 10:43 IST
Bihar STET- India TV Hindi
Image Source : BIHARBOARDONLINE.BIHAR.GOV.IN Bihar STET admit card

बिहार STET के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड यानी (BSEB) आज सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (STET 2023) कॉमर्स एग्जाम के लिए आज एडिमिट कार्ड जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार बिहार STET परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे। ध्यान दें कि ये Bihar STET 2022 एडमिट कार्ड किसी अन्य से डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा। इसलिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। एजुकेशन बोर्ड के मुताबिक, उम्मीदवार 5  मार्च तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इस दिन होनी है परीक्षा

बिहार एजुकेशन बोर्ड ने जानकारी दी कि STET की परीक्षा 6 मार्च को तीन पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 8 बजे से लेकर 10:30 बजे तक, दूसरी पाली दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक और तीसरी पाली शाम 4 बजे से शाम 6:30 बजे तक आयोजित होगी। बता दें कि प्रत्येक पाली के लिए रिपोर्टिंग समय 1 घंटा है। साथ ही बोर्ड ने बताया कि एग्जाम सेंटर का गेट परीक्षा शुरू होने से ठीक 30 मिनट पहले बंद कर दिया जाएगा, इसलिए उम्मीदवार परीक्षा के दिन समय से 1 घंटा पहले पहुंचे। एजुकेशन बोर्ड ने एक बेहद महत्वपूर्ण जानकारी दी है। एजुकेशन बोर्ड ने कहा कि उम्मीदवार को अगर इस परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता चाहिए तो वे, ईमेल आईडी bseb.helpdesk@cbtexams.in और फोन नंबर 6268030939 पर संपर्क कर सकते हैं। 

Bihar STET admit card 2023: ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in या सेकेंडरी.biharboardonline.com पर जाएं।

फिर होम पेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।

अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।

 

इसे भी पढ़ें-

DRDO Recruitment: डीआरडीओ में निकली इतने पदों पर भर्ती, यहां पढ़ें वैकेंसी डिटेल
UP में छात्रों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 50 अंकों का वेटेज मिलेगा डायरेक्ट, जानें क्या है प्रॉसेस

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement