Monday, May 06, 2024
Advertisement

CLAT परीक्षा की फाइनल आंसर-की हुई रिलीज, कल आएगा रिजल्ट

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली क्लैट परीक्षा का कल रिजल्ट आएगा। इससे पहले आज आंसर-की जारी की गई है। आंसर-की और रिजल्ट से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए खबर पढ़ें।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 09, 2023 21:02 IST
CLAT परीक्षा की फाइनल आंसर-की हुई रिलीज।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS.COM CLAT परीक्षा की फाइनल आंसर-की हुई रिलीज।

नई दिल्ली: क्लैट परीक्षा के रिजल्ट की कल घोषणा कर दी जाएगी। इससे पहले आज इस परीक्षा की फाइनल आंसर-की को रिलीज किया गया। बता दें कि कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से कल यानी 10 दिसंबर को परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। क्लैट (CLAT) परीक्षा के परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2024 पर जा सकते हैं। इससे पहले स्व परीक्षण के लिए परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी की गई है। 

यहां देख सकते हैं रिजल्ट

क्लैट की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी यूजी और पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए पोर्टल पर जाकर कल से परिणाम चेक कर सकते हैं। कॉमन लॉ एडमिशन रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर क्लैट 2024 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बादग लॉगिन करने के लिए जानकारी मांगी जाएगी। जरूरी निर्देशों को पूरा करते हुए लॉगिन जानकारी जमा करनी होगी। इतना करने के बाद CLAT परीक्षा के रिजल्ट दिख जाएंगे। इस रिजल्ट को डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख लेना होगा।

12 दिसंबर तक होगी काउंसलिंग

इसके अलावा अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2024 पर भी जा सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाने के बाद स्टूडेंट्स पोर्टल पर जाकर जरूरी जानकारी और रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। वहीं परीक्षा को लेकर जारी की गई सूचना के अनुसार यूजी और पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। काउंसलिंग के लिए 22 दिसंबर तक फीस का भुगतान किया जा सकता है।

ऐसे डाउनलोड होगी आंसर-की

वहीं परीक्षा का रिजल्ट चेक करने से पहले आंसर-की भी जारी कर दी गई है। आंसर-की देखने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https:// consortiumofnlus.ac.in/clat-2024 पर जा सकते हैं। इससे पहले प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी, जिसके बाद अभ्यर्थियों को 07 दिसंबर तक आपत्ति उठाने का टाइम दिया गया था। वहीं अब आज यानी 09 दिसंबर को फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है। वहीं अब कल क्लैट परीक्षा का फाइनल रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 

टेक्निकल ऑफिसर के पद के लिए UPSC ने निकाली भर्ती, यहां जानें पूरी जानकारी

यूपीएससी ने जारी किया सिविल सर्विस मेन्स का रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement