Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CUET UG Examination: देशभर में सीयूईटी की आज हुई परीक्षा, लेकिन इन सेंटर्स पर इस तारीख को फिर होगा एग्जाम

CUET UG Examination: यूजीसी(UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार(M Jagadesh Kumar) ने बताया कि सुबह और शाम दोनों सत्रों में सभी केंद्रों पर परीक्षा अच्छी रही। हालांकि, सीयूईटी-यूजी के कुछ परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम की तारीख बदल दी गई है।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 08, 2022 21:12 IST
UGC Chairperson Mamidala Jagadesh Kumar(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : ANI UGC Chairperson Mamidala Jagadesh Kumar(File Photo)

Highlights

  • परीक्षा देशभर में कुल 275 केंद्रों में आयोजित की गई
  • परीक्षा में कुल 64,472 रजिस्टर्ड उम्मीदवार शामिल
  • यूजीसी प्रमुख ने कहा कि सभी केंद्रों पर परीक्षा अच्छी रही

CUET UG Examination: देशभर में आज सीयूईटी-यूजी(CUET-UG) की परीक्षा संपन्न हुई। यह परीक्षा कुल 275 केंद्रों में आयोजित की गई थी। बता दें कि इस परीक्षा को दो सत्रों सुबह और शाम में आयोजित किया गया था। इसमें कुल 64,472 रजिस्टर्ड उम्मीदवार शामिल थे। यूजीसी(UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार(M Jagadesh Kumar) ने बताया कि सुबह और शाम दोनों सत्रों में सभी केंद्रों पर परीक्षा अच्छी रही। हालांकि,  सीयूईटी-यूजी के कुछ परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम की तारीख बदल दी गई है। 

इन तारीखों को होगा फिर एग्जाम

यूजीसी(UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने आज बताया कि देश के सभी केंद्रों पर परीक्षा अच्छी तरह संपन्न हुई। उन्होंने यह भी बताया कि दो पाली मे हुई इस परीक्षा में 64,472 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। साथ ही उन्होंने बताया कि ईटानगर के दो केंद्रों पर भूस्खलन के कारण वहां सारे अभ्यर्थी नहीं पहुंच पाए। ईटानगर के इन दोनों सेंटर्स पर केवल तीन उम्मीदवार ही परीक्षा देने पहुंच पाए। यूजीसी अध्यक्ष ने कहा कि जो उम्मीदवार इन दो सेंटर्स पर परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए उनके लिए 24-28 अगस्त के बीच में परीक्षा कराई जाएगी। 

गड़बड़ी की खबरों के कारण की गई थी परीक्षा रद्द 

आपको बता दें कि CUET के आयोजन में ‘‘गड़बड़ी’’ की खबरों के तहत यूजीसी प्रमुख ने रविवार को बताया था कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए कुछ केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई। यूजीसी प्रमुख कुमार ने भी कहा था कि प्रक्रिया में ‘‘जानबूझकर गड़बड़ी’’ करने में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि प्रक्रिया में गड़बड़ी की खबर के तहत  NTA (राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी) तुरंत हरकत में आई और  एसी संभावना वाले केंद्रों में परीक्षाओं को रद्द और स्थगित किया गया। 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement