Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

CUET UG 2023: 21 जून को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

CUET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से 21 जून 2023 को होने वाली CUET UG 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 20, 2023 13:19 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CUET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से 21 जून 2023 को होने वाली CUET UG 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in और nta.ac.in पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अब तक 27 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2023 जारी किया जा चुका है। इस बार कुल 18,866 उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वे अपने साथ एडमिट कार्ड को ले जाना न भूलें, साथ ही एक वेलिड आईडी प्रूफ भी ले जाएं। एडमिटा कार्ड के बिना कैंडिडेट्स को परीक्षा हॉल में जाने की इजाजत नहीं  मिलेगी, तो ध्यान रहे कि एडमिट कार्ड को ले जाना न भूलें। कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या बताए गए स्टेप्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

कैसे करें डाउनलोड(How to download CUET UG Admit Card)

  • सबसे पहले आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
  • आखिरी में एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। 

Draupadi Murmu Birthday: 'झोपड़ी से रायसीना हिल्स तक का सफर', जानिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के जीवन की संघर्ष यात्रा

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement