Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

CUET UG 2023: आज जारी होने वाले हैं CUET UG के सिटी इनफॉरेमेंशन स्लिप, यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड

CUET UG के सिटी इनफॉरेमेंशन स्लिप आज जारी हो सकते हैं। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे अपनी एग्जाम सिटी देखने के लिए इसे आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2023 11:30 IST
CUET UG 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI CUET UG 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए आज, 30 अप्रैल, 2023 को सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर सकती है। शेड्यूल के मुताबिक, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए परीक्षा सिटी स्लिप आज जारी की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे जारी होने के बार इसे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे। सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख का जिक्र 11 मार्च के एक नोटिस में किया गया था इसलिए माना जा रहा है कि CUET UG के लिए सिटी इनफॉरेमेंशन स्लिप आज जारी हो सकती है। उसके बाद,  छात्रों से मांग पर एनटीए ने 9 अप्रैल से 11 अप्रैल तक एंट्रेस एग्जाम के लिए आवेदन विंडो को फिर से खोल दिया था।

16.85 लाख छात्रों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

बता दें कि यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने जानकारी दी थी कि इस बार 16.85 लाख छात्रों ने सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें से करीब 14 लाख ने आवेदन पत्र जमा किया है। पिछले वर्ष की तुलना में आवेदन करने वाले छात्रों की कुल संख्या में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जारी होने पर, छात्र अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके सीयूईटी यूजी परीक्षा शहर पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं। 

CUET UG 2023 exam city information slip: कैसे करना है डाउनलोड

सबसे पहले cuet.samarth.ac.in पर जाएं।

फिर सीयूईटी यूजी 2023 एग्जाम सिटी इनफॉरेमेंशन स्लिप के लिए डाउनलोड लिंक खोलें।
अब अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके लॉगिन करें।
इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

ध्यान दें कि यह स्लिप केवल उम्मीदवारों को एलॉट की गई एग्जाम सिटी के बारे में सूचित करने के लिए है और इसे एडमिट कार्ड नहीं माना जा सकता है। सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड इसके बाद में जारी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

JEE Advanced 2023: आज से शुरू हुए JEE एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन, यहां देखें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement