Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CUET UG 2023: जल्दी करें! CUET UG के लिए कल खत्म हो जाएंगे रजिस्ट्रेशन, यहां देखें डिटेल

CUET UG 2023: CUET UG के लिए कल यानी 30 मार्च को रजिस्ट्रेशन विंडो बंद की जाने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार अंडर ग्रेजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए CUET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2023 6:50 IST
CUET UG- India TV Hindi
Image Source : CUET.SAMARTH.AC.IN CUET UG 2023

ग्रेजुएशन में दाखिला लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। CUET UG के लिए कल रजिस्ट्रेशन कर दिए जाएंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने जानकारी देते हुए बताया है कि CUET UG 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कल यानी 30 मार्च को बंद कर दिए जाएंगे। जो उम्मीदवार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जामिनेशन में भाग लेना चाहते हैं वे सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान भी सिर्फ 30 मार्च तक किया जा सकेगा। इसके बाद करेक्शन विंडो 1 अप्रैल तक खोली जाएगी जो 3 अप्रैल तक चलेगी। अगर एग्जाम सिटी की बात करें तो ये 30 अप्रैल 2023 को घोषित की जाएगी। उम्मीदवार इस प्रक्रिया में जल्दी भाग ले लें।

अगर एडमिट जारी होने की बात करें तो एडमिट कार्ड मई के दूसरे हफ्ते में जारी हो सकते हैं। साथ ही बता दें कि इसकी परीक्षा में 21 मई को आयोजित होगी। ये एग्जाम 13 भाषा में आयोजित की जाएगी। सीयूईटी (यूजी)- 2023 के लिए उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विषयों की संख्या के आधार पर शुल्क लिया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण उम्मीदवारों द्वारा सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Direct link to apply for CUET UG 2023

CUET UG 2023: ऐसे करें अप्लाई

इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले उम्मीदवार CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।

इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध सीयूईटी यूजी 2023 लिंक पर क्लिक करें।
फिर रजिस्ट्रेशन डिटेल दर्ज करें और खाते में लॉग इन करें।
इसके बाद एप्लीकेशन भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement