Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

CUET UG Admit Card 2023: जारी हुए फेज 6 परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 15 जून से लेकर 17 जून 2023 के बीच होने वाली CUET UG 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 14, 2023 11:41 IST
CUET UG फेज 6 के एडमिट कार्ड जारी - India TV Hindi
Image Source : FILE CUET UG फेज 6 के एडमिट कार्ड जारी

CUET UG Admit Card 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 15 जून से लेकर 17 जून 2023 के बीच होने वाली CUET UG 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। फेज 6 परीक्षाओं के लिए CUET UG एडमिट कार्ड 2023 को आधिकारिक वेबसाइट- cuet.samarth.ac.in और nta.ac.in पर जारी किया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने ए़डमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार को बताया जाता है कि उनको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

शेड्यूल के मुताबिक सीयूईटी यूजी परीक्षा के फेज 6 का आयोजन 15,16 और 17 जून, 2023 को किया जाएगा। कैंडिडेट्स इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वे अपने साथ एडमिट कार्ड को ले जाना न भूलें, साथ ही एक वेलिड आईडी प्रूफ भी ले जाएं। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, एनटीए अब तक 26 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर चुका है। कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड को नीचे बताए गए स्टेप्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐसे करें डाउनलोड(How to download CUET UG Admit Card)

  • सबसे पहले आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
  • आखिरी में एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। 

ये भी पढ़ें: DU ने बदले PHD के कई नियम, एडमिशन से लेकर डिग्री मिलने तक के लिए किए ये बदलाव

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement