Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस दिन आएंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के तीसरी मेरिट लिस्ट, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी मेरिट लिस्ट जल्द जारी होने वाली है। जो छात्र इस दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले हैं वे यहां ये जानकारी पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2023 13:43 IST
DU PG admission 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DU PG admission 2023

दिल्ली यूनिवर्सिटी (यूओडी) ने विभिन्न पोस्ग्रेटजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख में संशोधन किया है। संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक, डीयू पीजी तीसरी मेरिट लिस्ट 11 सितंबर शाम 5 बजे जारी होगी। इससे पहले, मेरिट लिस्ट 4 सितंबर को जारी की जानी थी। एक बार मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे डीयू की आधिकारिक वेबसाइट, admission.uod.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस तारीख तक स्वीकार करनी होगी सीट

डीयू तीसरी लिस्ट से पहले 7 सितंबर से 9 सितंबर के बीच मिड एंट्री आयोजित करेगा। तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को 11 सितंबर से 13 सितंबर के बीच अपनी सीट स्वीकार करनी होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह दौर अतिरिक्त कोटा और सीएसएएस आवंटन दोनों के लिए है। विभाग, कॉलेज और केंद्र इन प्रवेशों की समीक्षा करेंगे और 11 सितंबर से 14 सितंबर तक (शाम 4:59 बजे) ऑनलाइन आवेदनों को मंजूरी देंगे।

वहीं, शुल्क भुगतान ऑनलाइन करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर है। रिक्त सीटों की संख्या के आधार पर, विश्वविद्यालय अतिरिक्त प्रवेश दौर की घोषणा कर सकता है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट जांचने की सलाह दी गई है।

DU PG 3rd merit list: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले डीयू की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं।

फिर 'पीजी प्रवेश' पर क्लिक करें।
अब एक नया पेज खुलेगा।
इसके बाद उम्मीदवारों को आवश्यक जानकारी सबमिट करके आपके डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा।
अंत में उनका अलॉटमेंट रिजल्ट देखें और डाउनलोड करें।

ये भी पढ़ें:

ये है ब्रह्मांड का सबसे बड़ा तारा, जिसमें समा सकते हैं 10 अरब सूरज
घूमने का बना लीजिए प्लान! सितंबर माह में इतने दिन रहेगी छुट्टी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement