Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Board Exam 2021: शिक्षा मंत्री की शिक्षकों के साथ आज की लाइव चर्चा हुई स्थगित, अब 22 दिसंबर को आएंगे लाइव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 17 दिसंबर को होने वाली आगामी बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करने के लिए शिक्षकों के साथ बातचीत 22 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2020 14:06 IST
Education Minister’s interaction with teachers postponed- India TV Hindi
Image Source : PTI Education Minister’s interaction with teachers postponed

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 17 दिसंबर को होने वाली आगामी बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करने के लिए शिक्षकों के साथ बातचीत 22 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। शिक्षा मंत्री 22 दिसंबर को शाम 4 बजे अपने ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज पर लाइव होंगे और बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करेंगे और उसी के संबंध में प्रश्नों और चिंताओं का जवाब देंगे। तब तक, शिक्षक ट्विटर पर #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपने प्रश्नों को साझा कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्टपोनमेंट की जानकारी साझा की गई है।

“भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, तिथि को संशोधित किया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री @DrRPNishank 22 दिसंबर को शाम 4 बजे ट्विटर या फेसबुक पर # बोर्ड # परीक्षाओं के संबंध में अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए जाएंगे। फिर #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपने प्रश्नों को साझा कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 10 दिसंबर को छात्रों के साथ बातचीत की और कहा कि बोर्ड परीक्षा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा पहले ही अच्छी तरह से कर ली जाएगी ताकि छात्रों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। 

CBSE Board Exam 2021: आज एक बार फिर शाम 4 बजे होंगे शिक्षा मंत्री लाइव, बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स कर सकते हैं जारी

कई शिक्षकों और विशेषज्ञों ने विचार व्यक्त किए थे कि परीक्षाएं आयोजित करने से पहले कक्षा की कोचिंग के लिए पर्याप्त समय आवश्यक है. शिक्षा मंत्री (Education Minister) इन चिंताओं से संबंधित विषयों पर संबोधित करेंगे. इससे पहले बुधवार को शिक्षा मंत्री ने जेईई मेन 2021 परीक्षा को लेकर अहम घोषणा की थी। उन्होंने जेईई मेन परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा की।

JEE Main 2021 Latest Announcement: जेईई मेन परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी, जानें कब होगी परीक्षा, देखें पूरी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने बताया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस साल जेईई मेन 2021 की परीक्षा साल में 4 बार यानी 4 सत्रों में आयोजित करेगी। जेईई मेन 2021 की परीक्षा  फरवरी, मार्च , अप्रैल और मई में आयोजित की जाएगी। फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement