Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हरियाणा बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट जारी कर दिया है। स्कूल के प्रमुख हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं छात्र अपने स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 20, 2023 20:37 IST
haryana - India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

हरियाणा के 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों के लिए जरूरी खबर है। हरियाणा के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी (एकेडमिक) रेगुलर/स्वयंपति फरवरी/मार्च-2023 की वार्षिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। स्कूल के सभी प्रमुख अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, कम्पार्टमेंट, मार्क करेक्शन, अतिरिक्त विषयों और स्वाध्याय पूर्ण विषयों के उम्मीदवार अपने पिछले रोल नंबर या नाम, पिता का नाम और माता का नाम दर्ज करके अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक का उपयोग कर सकते हैं। इसकी जानकारी बोर्ड अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी है।

बोर्ड अध्यक्ष ने दी जानकारी

प्रेस कांफ्रेंस में बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव व सचिव श्री कृष्ण कुमार, एच.पी.एस. ने संयुक्त रूप से घोषणा की कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक (अकादमिक), कम्पार्टमेंट, अंक सुधार, अतिरिक्त विषय की आगामी वार्षिक परीक्षाओं के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए गए हैं। साथ ही स्वयंपति पूर्ण विषय फरवरी/मार्च 2023 में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। फरवरी या मार्च 2023 में राज्य भर के 1,475 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 559738 छात्रों शामिल होंगे। इसमें 2,63,409 सीनियर सेकेंडरी और 2,96,329 सेकेंडरी के परीक्षार्थी शामिल हैं। सीनियर सेकेंडरी परीक्षा 27 फरवरी से 28 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएंगी, जबकि माध्यमिक (अकादमिक) नियमित / स्वाध्याय परीक्षा 27 फरवरी से 25 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएंगी।

HBSE class 10th and 12th admit card: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।

इसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल्स डालें।

अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

इसके बाद प्रिंट आउट ले लें।

इसे भी पढे़ं-

क्या रेलगाड़ी के हर डिब्बे की लाइट, फैन, पानी, AC आदि का कंट्रोल इंजन ड्राइवर के पास होता है? यहां जानें सच्चाई
क्या आपको पता है कि डूबते सूर्य का देश किसे को कहा जाता है? यहां जानें ऐसे 10 रोचक सवाल के जवाब

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement