Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में 10वीं की परीक्षा रद्द, अगले आदेश तक 12वीं की परीक्षा भी नहीं

10वीं की परीक्षा का परिणाम उसी तरह तैयार किया जाएगा जिस तरह से CBSE बोर्ड तैयार कर रहा है और उसी के आधार पर 11वीं में बच्चों को दाखिला मिलेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2021 16:45 IST
हिमाचल प्रदेश...- India TV Hindi
Image Source : IPR DEPT HIMACHAL PRADESH हिमाचल प्रदेश मंत्रीमंडल ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है, राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए इस वर्ष होने वाली 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा अगले आदेश तक 12वीं की परीक्षा भी स्थगित की गई है और आगे चलकर परीक्षा कराने पर फैसला होगा। 10वीं की परीक्षा का परिणाम उसी तरह तैयार किया जाएगा जिस तरह से CBSE बोर्ड तैयार कर रहा है और उसी के आधार पर 11वीं में बच्चों को दाखिला मिलेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार को हुई राज्य के मंत्रीमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 16 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य मंत्रीमडल ने कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है जिसके तहत 7 मई से 16 मई के दौरान राज्य में सभी सरकारी और निजी दफ्तर बंद रखे जाएंगे। इसके अलावा राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई तक बंद करने की घोषणा की गई है। 

राज्य सरकार की तरफ से कोरोना कर्फ्यू को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक परिवहन के दौरान सिर्फ 50 प्रतिशत यात्रियों की अनुमति होगी, हालांकि अंतरराज्य परिवहन पहले की तरह चलता रहेगा। राज्य में उद्योगों को भी कोरोना के दिशा निर्देशों के तहत काम करने की छूट रहेगी। 

कोरोना कर्फ्यू के दौरान हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य, बिजली, टेलिकॉम, पानी की सप्लाई और सैनिटेशन जैसी जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी इसके अलावा कृषि और बागवानी कार्यों के लिए भी कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement