Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IBPS क्लर्क भर्ती: बैंक में 2500 से ज्यादा पदों के अप्लाई करने का एक और मौका, कल से फिर खुलेगी विंडो

IBPS क्लर्क भर्ती 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) शुक्रवार को CRP-X क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो को फिर से खोलने जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 9:41 IST
ibps exam- India TV Hindi
Image Source : PTI ibps exam

IBPS क्लर्क भर्ती 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) शुक्रवार को CRP-X क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो को फिर से खोलने जा रहा है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर से 6 नवंबर तक जारी रहेगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ibps.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, आईबीपीएस ने उन उम्मीदवारों के लिए आवेदन विंडो को फिर से खोलने का फैसला किया है। जिन्होंने 6 नवंबर तक शैक्षणिक योग्यता के मामले में पात्रता प्राप्त की है और जो 2 से 23 सितंबर तक आवेदन नहीं कर सके थे।

आईबीपीएस ने 2557 रिक्तियों के लिए 2 सितंबर को सीआरपी एक्स क्लर्क के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी। इससे पहले रिक्तियों की संख्या 1557 थी जिसे बढ़ाकर 2557 कर दिया गया। आईबीपीएस ने इस भर्ती अभियान के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूटीआई बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक सहित विभिन्न बैंकों में क्लर्क के पद के लिए 2557 कर्मियों को नियुक्त करने का लक्ष्य रखा है। 

आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 4,12,13 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन मुख्य परीक्षा 24 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी और अनंतिम आवंटन सूची 1 अप्रैल 2021 को जारी की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता: आवेदक के पास सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके सा​थ ही राज्य / केंद्र शासित प्रदेश की आधिकारिक भाषा में प्रवीणता (उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि राज्य / संघ राज्य क्षेत्र की आधिकारिक भाषा को कैसे पढ़ना / लिखना और बोलना है) होनी चाहिए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement