Friday, April 26, 2024
Advertisement

IIM CAT 2022 के लिए बड़ा अपडेट, मॉक टेस्ट लिंक हुए एक्टिवेट; यहां जानें कैसे करें अटेम्प्ट

IIM CAT 2022 के उम्मीदवार मॉक टेस्ट दे सकते हैं। iim के आधिकारिक वेबसाइट पर प्रैक्टिस कर सकते हैं। इसका लिंक होमपेज के नीचे उपलब्ध है। इस परीक्षा की अवधि 120 मिनट है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 09, 2022 23:21 IST
IIM CAT 2022 मॉक टेस्ट लिंक हुए एक्टिवेट- India TV Hindi
Image Source : IIMCAT.AC.IN IIM CAT 2022 मॉक टेस्ट लिंक हुए एक्टिवेट

CAT एग्जाम में भाग लेने जा रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बैंगलोर (IIM- बैंगलोर) ने आज कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2022 मॉक टेस्ट के लिए लिंक सक्रिय कर दिया है। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर परीक्षा के लिए अभ्यास करें। CAT-2022 के एग्जाम 27 नवंबर को होगें।

IIM CAT 2022: मॉक टेस्ट लिंक

चरण 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाएं।

चरण 2: नीचे स्क्रॉल करें और मॉक टेस्ट लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अपनी साख जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।
चरण 4: परीक्षा दें और अपना समय और उत्तर रिकॉर्ड करें।

टेस्ट तीन सेशन में आयोजित की जाएगी

टेस्ट की अवधि 120 मिनट है, यह तीन सेशन में आयोजित की जाएगी। PwD उम्मीदवारों को 13 मिनट 20 सेकंड का अतिरिक्त समय मिलेगा। पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए प्रत्येक सेशन के लिए अलॉटेड टाइम 40 मिनट 53 मिनट और 20 सेकंड है। स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर एक घड़ी होगी, जो उम्मीदवार के सवालों का जवाब देते ही शुरू हो जाएगी। आवंटित समय समाप्त होने पर ये रुक जाएगी।

multiple choice और  subjective type के होंगे प्रश्न

पेपर में multiple choice और  subjective type के प्रश्नों का मिश्रण होगा। कंप्यूटिंग के लिए एक ऑन-स्क्रीन कैलकुलेटर भी उपलब्ध कराया जाएगा, किसी अन्य कैलकुलेटर की अनुमति नहीं होगी। स्क्रीन के दाईं ओर दिख रहे प्रश्न पैलेट प्रश्नों की स्थिति दिखाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement