Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IIM Rohtak Admission 2023: IIM रोहतक के इस कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट निकट, जानें तारीख

IM Rohtak जल्द ही लॉ एडमिशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद करने वाला है। जो उम्मीदवार इस कोर्स में भाग लेने के इच्छुक हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से करा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2023 16:57 IST
IIM Rohtak - India TV Hindi
Image Source : CDN.DIGIALM.COM IIM Rohtak

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, रोहतक (IIM Rohtak) 10 अप्रैल, 2023 को लॉ एडमिशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर देगा। जो उम्मीदवार कानून में 5 वर्षीय प्रोग्राम (बीबीए+एलएलबी) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आईआईएम रोहतक की आधिकारिक वेबसाइट iimrohtak.ac.in के माध्यम से कर सकते हैं। बता दें कि CLAT 2023 स्कोरकार्ड के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 20 अप्रैल, 2023 तक है। बता दें कि IPM एप्टीट्यूड टेस्ट या IPMAT 2023 20 मई, 2023 को आयोजित किया जाएगा।

ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं या एसएससी और 12वीं या एचएससी की परीक्षा पास की है, इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु सीमा 30 जून, 2023 को 20 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार जो जून 2023 तक 12वीं / एचएससी या समकक्ष पूरा करने की संभावना रखते हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन पात्रता मानदंड और कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2023/ IPM एप्टीट्यूड टेस्ट (AT) 2023 के अंकों के आधार पर होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। 

Click here for the Direct link to apply for IIM Rohtak Law Admission 2023

उम्मीदवारों का मूल्यांकन उनके शिक्षाविदों, सामान्य जागरूकता और संचार कौशल के आधार पर किया जाएगा। 5 साल के कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, प्रतिभागी को बीबीए+एलएलबी की एक एकीकृत डिग्री से सम्मानित किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईआईएम रोहतक की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, टीचर्स की भर्ती के लिए यूपी में बनेगा नया आयोग

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement