Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इंडियन इंस्टिट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड आईपीएम के लिए आवेदन हुए शुरू, ऐसे करें अप्लाई

इंडियन इंस्टिट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड से करना चाहते हैं पढ़ाई तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि इंडियन इंस्टिट्यूट आफ फॉरेन ट्रेड ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यहां जानें कैसे आपको आवेदन करना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2023 11:20 IST
IIFT- India TV Hindi
Image Source : DOCS.IIFT.AC.IN IIFT

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (आईआईएफटी) काकीनाडा में पढ़ने के हैं इच्छुक तो ये खबर आपके लिए है।  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (आईआईएफटी) काकीनाडा ने 5 साल के इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) (बीबीए - बिजनेस एनालिटिक्स + एमबीए - इंटरनेशनल बिजनेस) के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो इच्छुक उम्मीदवार इस संस्थान में पढ़ने की सोच रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.iift.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि आईआईएफटी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मई है।

योग्यता

उम्मीदवारों को कला/वाणिज्य/विज्ञान वर्ग में 10+2/बारहवीं/एचएससी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या वर्ष 2021, 2022 में 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ट्रांसजेंडर के उम्मीदवारों के लिए 55%) या उससे अधिक के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार को कम से कम 60% (या एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ट्रांसजेंडर के लिए 55%) के साथ 2019 से पहले कक्षा 10वीं की परीक्षा पास नहीं होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

1. आईपीएमएटी (आईआईएम-इंदौर) (IPMAT (IIM-Indore)) में जनरल / ओबीसी वर्ग के लिए 4130 रुपये, वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 2000 है।

2. आईआईएफटी में जनरल / ओबीसी के लिए 2065 रुपये, वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आईआईएम-इंदौर की वेबसाइट www.iimidr.ac.in पर जाएं।

फिर यूजर-आईडी और पासवर्ड प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर रजिस्टर करें

इसके बाद यूजर-आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें और आईपीएम 2023 प्रोग्राम के लिए आवेदन पूरा करें

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और संबंधित दस्तावेज अपलोड करें

अंत में आवेदन जमा करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट कर लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement