JEE Main की दूसरे दिन की परीक्षा हॉल टिकट आज होगी जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Main admit card 2023: आज दूसरे दिन के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 22, 2023 6:55 IST
JEE Main admit card 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE JEE Main admit card 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 (JEE Main admit card 2023) की घोषणा दूसरे दिन की परीक्षा के लिए आज यानी 22 जनवरी को करेगी। जो उम्मीदवार 25 जनवरी को जेईई मेन 2023 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले एनटीए ने जेईई मेन 2023 सत्र 1 के लिए 24 जनवरी को होने वाली परीक्षा के लिए 21 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी किया था।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, “25 जनवरी यानी दिन 2 के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज यानी 22 जनवरी को जारी किए जाएंगे और अन्य तिथियों के लिए बाद में जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई (मुख्य) सत्र 1 - 2023 के उपक्रम के साथ संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य), 2023 सत्र 1 (अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके) के अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उसमें निहित निर्देशों का पालन करें। ”

JEE Main Admit Card 2023: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले एनटीए जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद लॉगिन डिटेल डालें और सबमिट पर क्लिक करें।

अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

इसके बाद अपना एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।

अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास जरूर रखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन