Friday, April 26, 2024
Advertisement

JEE Main 2021 Session 4: जेईई-मेन की चौथे चरण की परीक्षा स्थगित, अब 26 अगस्त से दो सिंतबर के बीच होगी

केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि जेईई मेन चौथे चरण की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन स्थगित कर दी गई है, अब यह 26 अगस्त से 2 सितंबर, 2021 के बीच होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2021 19:48 IST
जानिए कब होगी जेईई मेन 2021 चौथे चरण की परीक्षा, धर्मेंद्र प्रधान ने दी ये अहम जानकारी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जानिए कब होगी जेईई मेन 2021 चौथे चरण की परीक्षा, धर्मेंद्र प्रधान ने दी ये अहम जानकारी

JEE Main 2021 4th session exam date: केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को जेईई मेन परीक्षा 2021 के चौथे चरण, यानी मई सेशन की परीक्षा तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि जेईई मेन चौथे चरण की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन स्थगित कर दी गई है, अब यह 26 अगस्त से 2 सितंबर, 2021 के बीच होगी।

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेंस के चौथे संस्करण को स्थगित कर दिया गया है और अब यह परीक्षा 26 अगस्त से दो सितंबर के बीच होगी। केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि यह फैसला इस अहम परीक्षा के बीच विद्यार्थियों को चार सप्ताह का समय देने के लिए किया गया है। इससे पहले जेईई-मेंस परीक्षा के चौथे सत्र को 27 जुलाई से दो अगस्त के बीच आयोजित करने का प्रस्ताव था।

प्रधान ने ट्वीट किया, ‘‘विद्यार्थी समुदाय की भारी मांग और उम्मीदवारों को अधिकतम प्रदर्शन करने में मदद के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जेईई (मेंस) परीक्षा 2021 के दो सत्रों के बीच चार हफ्ते का अंतर रखने की सलाह दी थी। इसी के तहत जेईई (मेंस)-2021 परीक्षा का चौथा सत्र अब 26,27, 31 अगस्त और एक व दो सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जेईई (मेंस)-2021 परीक्षा के चौथे सत्र के लिए अबतक 7.32 लाख उम्मीदवार अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।’’

मंत्री ने कहा कि जेईई-मेंस चौथे सत्र के लिए पंजीकरण जारी है और पंजीकरण की तारीख 20 जुलाई तक बढ़ाई जाएगी। आवेदन करने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in अपडेट के लिए देखते रहें। शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने जेईई-मेन परीक्षा के तीसरे और चौथे संस्करण में चार हफ्ते का अंतर रखने की सलाह दी थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement