Friday, April 26, 2024
Advertisement

JEE Main session 2 city intimation slip: जारी हुई जेईई मेन्स की सिटी इंटीमेशन स्लिप हुई जारी, यहां जानें कैसे करना है चेक

JEE Main session 2 के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस बार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे देख व डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2024 10:39 IST
JEE Main session 2 city intimation Slip- India TV Hindi
Image Source : FILE JEE Main session 2 city intimation Slip

JEE Main 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई मेन 2024) के दूसरे सेशन के लिए एग्जाम सिटी की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वे इसे ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि लॉगिन पेज का लिंक नीचे दिया गया है। बता दें कि यह एग्जाम सिटी स्लिप एडमिट कार्ड से अलग है। इसमें केवल उम्मीदवारों को यह सूचित करने के लिए है कि उनका एग्जाम सेंटर किस शहर में रहेगा। याद रहे कि परीक्षा के दिन इसकी आवश्यकता नहीं होगी।

कब होगा एग्जाम? 

जेईई मेन का दूसरा सत्र 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 तक आयोजित होने वाला है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी - पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

जेईई मेन के सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड हर एग्जाम से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे, और इसलिए, पहले दिन के लिए जेईई मेन हॉल टिकट 29 मार्च तक आने की उम्मीद है। जेईई मेन एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करना आवश्यक है। एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन किया जाना चाहिए।

JEE Main 2024 session 2 exam city slip: ऐसे करें चेक

सबसे पहले JEE Main 2024 की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं।

फिर दूसरे सेशन की एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड लिंक खोलें।

अब लॉगिन पेज पर, अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि डालें और सबमिट करें।

इसके बाद आपको जेईई मेन सेशन 2 के लिए आपकी एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप दिखने लग जाएगी। अब इसे चेक करें और इसे डाउनलोड करें।

मदद के लिए यहां करें संपर्क

उम्मीदवारों को आगे की अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.ac.in पर विजिट करते रहना चाहिए। किसी भी मदद के लिए, वे एजेंसी से 011- 40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर एक ई-मेल लिख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

CUET UG 2024: तारीख बढ़ने के बाद यूजीसी ने राज्य बोर्डों को जारी किया नोटिस

NEET 2024 में क्या हो सकती है कटऑफ?
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement