Friday, March 29, 2024
Advertisement

JEE Mains के छात्र ध्यान दें! चूके तो पछताएंगे, आज खत्म हो रही एप्लीकेशन करेक्शन की डेट

JEE Mains session 1- JEE Main के एग्जाम में शामिल होने वाले छात्रों के लिए जरूरी खबर हैं। आज JEE Mains session 1 के एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए आखिरी दिन है। जिन छात्रों ने एप्लीकेशन में हुई गड़बड़ी को अब तक नहीं सुधारा हैं, वे आज ही सुधार लें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 05, 2023 13:07 IST
JEE Mains session 1- India TV Hindi
Image Source : EXAMINATIONSERVICES.NIC.IN JEE Mains सेशन 1 की एप्लीकेशन करेक्शन डेट आज खत्म हो रही है।

JEE mains में भाग ले रहे छात्र के लिए जरूरी खबर है। आज यानी 5 फरवरी 2023 को JEE Mains session 1 की करेक्शन डेट खत्म होने वाली है। इसलिए छात्र इस मौके से चूके नहीं। वे छात्र जिनके फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई हो, वे आज ही अपने एप्लीकेशन में सुधार कर लें। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज जेईई (मेन) - 2023 सेशन 1 के ऑनलाइन आवेदन पत्र में पात्रता और श्रेणी के राज्य कोड को संशोधित करने के लिए आवेदन सुधार विंडो को बंद कर देगी। उम्मीदवार अपने आवेदनों में सुधार करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं।

वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के मुताबिक, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जेईई (मेन) - 2023 सेशन 1 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपनी स्टेट कोड ऑफ एलिजिबिलिटी और कैटेगरी को संपादित / संशोधित करने का अवसर देने के संबंध में उम्मीदवारों से कुछ अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं।"

Click here for the direct link

बता दें कि पात्रता का राज्य कोड उस राज्य का कोड है, जहां से उम्मीदवार कक्षा 12 (या समकक्ष) योग्यता परीक्षा दे रहा है या उत्तीर्ण है, जिससे वे जेईई (मुख्य) - 2023 के लिए आवेदन करने और एनआईटी, आईआईआईटी और CFTIs में प्रवेश पाने के पात्र हैं। यहां ये याद रखना बेहद महत्वपूर्ण है कि पात्रता का राज्य कोड उम्मीदवार के स्थायी पते, जन्मस्थान या निवास स्थान पर निर्भर नहीं करता है।

इसे भी पढ़ें-

ICAI CA Exam 2023: सीए एग्जाम के लिए शुरू हैं आवेदन, एक क्लिक में यहां से भरें फॉर्म
ये हैं देश की टॉप 5 यूनिवर्सिटी, यहां से कर ली पढ़ाई तो लाइफ सेट है बॉस

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement