Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NEET, JEE परीक्षाएं क्या दीपावली के बाद होंगी? सुब्रमण्यम स्वामी ने HRD मंत्री से बात करने के बाद PM मोदी को लिखा पत्र

NEET और JEE की तैयारी में जुटे लाखों छात्रों के लिए यह खबर अहम है। सुप्रीम कोर्ट ने तो सरकार को परीक्षा कराने की अनुमति दे दी है लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से अभी भी कई जगहों पर परीक्षा नहीं कराने की मांग की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2020 16:04 IST
jee neet examinations 2020 likely after deepawali as...- India TV Hindi
Image Source : PTI jee neet examinations 2020 likely after deepawali as subramnian swamy writes letter to pm modi after talks with ramesh pokhriyal nishank

नई दिल्ली। NEET और JEE की तैयारी में जुटे लाखों छात्रों के लिए यह खबर अहम है। सुप्रीम कोर्ट ने तो सरकार को परीक्षा कराने की अनुमति दे दी है लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से अभी भी कई जगहों पर परीक्षा नहीं कराने की मांग की जा रही है। इस बीच भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बात की है और NEET तथा JEE परीक्षाएं दीपावली के बाद कराने की मांग रखी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह जानकारी दी है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट संदेश में कहा, “थोड़ी देर पहले मैने शिक्षा मंत्री से बात की है और NEET तथा अन्य परीक्षाएं दीपावली के बाद कराने का सुझाव दिया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट का आदेश कोई बाधा पैदा नहीं करता क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा की तारीख तय करने की जिम्मेदारी सरकार को सौंप दी है, मैं अभी प्रधानमंत्री को जरूरी पत्र भेज रहा हूं।

इस ट्वीट के बाद सुप्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा जिसमें NEET और JEE परीक्षाएं दीपावली के बाद करवाने की मांग की। सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की कि वे शिक्षा मंत्री को निर्देश दें और परीक्षाएं दीपावली के बाद करवाने के लिए कहें। 

”इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावा किया जा रहा है कि सरकार फिलहाल के लिए JEE और NEET परीक्षाओं को टाल सकती है, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस सिलसिले में 25 अगस्त के बाद फैसला हो सकता है। सामान्य तौर पर JEE और NEET परीक्षाएं अप्रैल में होती हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से इसमें देरी हुई है। JEE Mains की परीक्षा के लिए 1-6 सितंबर का समय घोषित किया गया है जबकि JEE Advance के लिए 27 सिंतंबर का समय है वहीं NEET परीक्षा के लिए 13 सितंबर की तारीख घोषित है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement