1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. 12वीं की परीक्षा रद्द होने के फैसले को JNU के वीसी ने सही ठहराया

12वीं की परीक्षा रद्द होने के फैसले को JNU के वीसी ने सही ठहराया

वाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार ने बुधवार को केंद्र सरकार के 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने के फैसले का स्वागत किया।कुमार ने कहा कि जेएनयू प्रवेश परीक्षा के माध्यम से अपने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश जारी रखेगा,

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2021 13:46 IST
12वीं की परीक्षा रद्द...- India TV Hindi
Image Source : FILE 12वीं की परीक्षा रद्द होने के फैसले को JNU के वीसी ने सही ठहराया

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार ने बुधवार को केंद्र सरकार के 12वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने के फैसले का स्वागत किया।कुमार ने कहा कि जेएनयू प्रवेश परीक्षा के माध्यम से अपने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश जारी रखेगा,  12 वीं कक्षा के अंकों के आधार पर प्रवेश रखने वाले विश्वविद्यालय "उचित प्रक्रिया" तैयार कर सकते हैं जो "निष्पक्ष और पारदर्शी" हैं।

उन्होंने कहा “12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के संबंध में लिया गया निर्णय इस तथ्य को देखते हुए व्यावहारिक और तर्कसंगत है कि यह कोविड महामारी एक सदी में एक बार होने वाली घटना है। छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है। जेएनयू जैसे अधिकांश उच्च शिक्षण संस्थानों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश एक प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होता है।

जब भी छात्रों के लिए लिखना सुरक्षित होगा हम प्रवेश परीक्षा आयोजित करेंगे। यदि महामारी की स्थिति के कारण प्रवेश में देरी होती है और यदि छात्रों का प्रवेश सामान्य से बाद की तारीख में होता है, तो हम अकादमिक कठोरता से समझौता किए बिना खोए हुए समय की देखभाल के लिए अपने शैक्षणिक कैलेंडर को निश्चित रूप से समायोजित करेंगे, ”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X