Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

MAH BPEd CET 2024: शुरू हुए आवेदन, अप्लाई करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक

MAH BPEd CET 2024: एमएएच बीपीएड सीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र की तरफ से एमएएच बीपीएड के लिए आवेदन प्रक्रिया को आज शुरू कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 10, 2024 15:06 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MAH BPEd CET 2024: एमएएच बीपीएड सीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने एमएएच बीपीएड के लिए आवेदन प्रक्रिया को आज यानी 10 जनवरी 2024 से शुरू कर दिया है। एप्लीकेशन प्रोसेस को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इसे MAHACET की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org के माध्यम से कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 

जानकारी दे दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी, 2024 तक है।  संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कैसे करें अप्लाई 

उम्मीदवार आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। 

उम्मीदवार सबसे पहले MAHACET की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाएं।

इसके बाद MAH-B.P.Ed पर क्लिक करें। सीईटी 2024 लिंक होम पेज पर उपलब्ध है।
पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये रहा डायरेक्ट लिंक 

आवेदन शुल्क 

महाराष्ट्र राज्य, बाहरी महाराष्ट्र राज्य (ओएमएस)/सभी श्रेणियों के अखिल भारतीय उम्मीदवारों और जम्मू-कश्मीर प्रवासी उम्मीदवारों के लिए प्रसंस्करण शुल्क ₹1000/- है और पिछड़ा वर्ग श्रेणियों (एससी, एसटी) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए प्रसंस्करण शुल्क ₹1000/- है। वीजे/डीटी- एनटी (ए), एनटी- (बी), एनटी-(सी), एनटी-(डी),  डीटी-वीजे, एनटी1, 2,3,ओबीसी और ओबीसी और एसबीसी श्रेणियां) महाराष्ट्र राज्य से संबंधित हैं, जिनके पास केवल वैध जाति प्रमाण पत्र है और वैध गैर-क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र है, उनके लिए 8 रुपये आवेदन शुल्क है।

संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- यह कोर्स आपको सबसे कम समय में बना देगा डॉक्टर 
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement