Sunday, May 05, 2024
Advertisement

MPSC exams: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित, तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं

JEE NEET परीक्षाओं का विवाद जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस बीच एक और अहम परीक्षा स्थिगित होने की खबर आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 8:37 IST
MPSC- India TV Hindi
Image Source : PTI MPSC

JEE (Mains) NEET परीक्षाओं का विवाद जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस बीच एक और अहम परीक्षा स्थिगित होने की खबर आई है। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अगली सूचना तक महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि “COVID संकट के कारण, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की सभी परीक्षाएं एक और तारीख तक स्थगित कर दी गईं। संशोधित कार्यक्रम की घोषणा उचित समय में की जाएगी।”

JEE-NEET परीक्षा का विरोध करने वालों को NTA ने दिया जवाब, बताया कैसे कर रखी है तैयारी

शेड्यूल के अनुसार, MPSC प्रारंभिक परीक्षा - विभिन्न विभागों में 200 पदों को भरने के लिए आयोजित की जानी थीं। ये परीक्षाएं पहले 5 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में 13 सितंबर को स्थगित कर दी गई थीं।

लेकिन, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET), जो कि 13 सितंबर को होने वाली है, तारीखों के टकराव के चलते, MPSC परीक्षा फिर से 20 सितंबर को रद्द कर दी गई थी। अब, सरकार ने अगले नोटिस तक सभी MPSC परीक्षाओं को फिर से कराने का फैसला किया है। बता दें कि लगभग 2.5 लाख छात्र हर साल MPSC परीक्षाओं के लिए उपस्थित होते हैं।

मंत्रिमंडल ने 1 अप्रैल से शुरू होने वाले छह महीने के लिए ट्रांसपोर्टरों और वाणिज्यिक वाहन मालिकों द्वारा देय वार्षिक सड़क कर को माफ करने का भी निर्णय लिया। एक अन्य फैसले में, सरकार ने स्किम्ड मिल्क पाउडर के लिए सब्सिडी योजना के विस्तार के प्रस्ताव को अक्टूबर तक मंजूरी दे दी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement