Friday, April 26, 2024
Advertisement

Navodaya Vidyalaya Exam 2021 Admit card: कक्षा 6 के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए JNVST 2021 एडमिट कार्ड जारी किया। नवोदय विद्यालय समिति ने आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना जारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 15:49 IST
nvs- India TV Hindi
Image Source : FILE nvs

नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए JNVST 2021 एडमिट कार्ड जारी किया। नवोदय विद्यालय समिति ने आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना जारी की। नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनवीएसटी 2021 एडमिट कार्ड जारी किया यह कक्षा 6 की परीक्षाओं में 2021 में उपस्थित होने में सक्षम होगा।

नवोदय विद्यालय समिति ने पहले ही 2021 में कक्षा 6 वीं की प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों को पहले ही निरस्त कर दिया है। कक्षा 6 वीं के लिए 2021 की परीक्षा अब 16 मई से 19 जून, 2021 तक आयोजित की जाएगी। इससे पहले, नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 वीं को स्थगित कर दिया था कुछ प्रशासनिक कारणों से प्रवेश परीक्षा

 एनवीएस एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के स्टेप्स

  • आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं या सीधे लिंक के लिए यहां क्लिक करें।
  • एनवीएस एडमिट कार्ड 2021 पर खोजें और क्लिक करें
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • JNVST एडमिट कार्ड दिखाई देगा, इसे चेक करें।
  •  भविष्य के उपयोग के लिए जेएनवीएसटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और सहेजें।

मिजोरम, नागालैंड, मेघालय को छोड़कर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए नवोदय विद्यालय समिति कक्षा 6 वीं की परीक्षाएं 16 मई को आयोजित की जाएंगी और 3 उल्लेखित राज्यों के लिए परीक्षा 19,2021 जून को आयोजित की जाएगी। JNVST 2021 एडमिट कार्ड में किसी भी विसंगति के लिए छात्रों को स्वयं से इसे ठीक करने के बजाय परीक्षा से संपर्क करना चाहिए।

उम्मीदवार JNVST 6 वीं कक्षा के एडमिट कार्ड 2021 को परीक्षा केंद्र तक ले जाना न भूलें, इसके बिना कोई प्रवेश नहीं है। छात्रों को नवीनतम अपडेट के लिए navodaya.gov.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement