Thursday, July 11, 2024
Advertisement

NTA ने अब स्थगित की CSIR UGC NET परीक्षा, जानें क्या कारण बताया

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने अब CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित कर दी है। आइए जानते हैं कि NTA ने परीक्षा को स्थगित करने के पीछे क्या कारण बताया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 21, 2024 21:55 IST
NTA- India TV Hindi
Image Source : PTI NTA

देशभर में इस वक्त नीट पेपर लीक और यूजीसी नेट परीक्षा को रद्द करने पर बवाल मचा हुआ है। देश के विभिन्न राज्यों में इस मुद्दे पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इस सब हंगामे के बीच अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने एक और परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान कर दिया है। जी हां, एनटीए ने CSIR UGC NET परीक्षा 2024 को स्थगित करने का ऐलान किया है। आइए जानते हैं कि इस परीक्षा को रद्द करने के पीछे एनटीए ने क्या कारण बताया है।

क्या बताया गया कारण?

NTA की तरफ से कहा गया है कि लॉजिस्टिक इश्यूज की वजह से यह निर्णय लिया गया है। एनटीए ने जारी किए गए नोटिस में कहा है कि संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून-2024 जो 25.06.2024 से 27.06.2024 के बीच आयोजित होने वाली थी। इस परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण स्थगित किया जा रहा है।
 

अब कब होगी परीक्षा?

एनटीए ने अपने नोटिस में बताया है कि इस परीक्षा के आयोजन के लिए संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा। एनटीए ने छात्रों को किसी भी नए अपडेट के लिए 

आधिकारिक वेबसाइट https://csimet.nta.ac.in पर विजिट करते रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011- 40759000 या 011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को csirnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

क्या है  CSIR UGC NET परीक्षा?

संयुक्त CSIR UGC NET परीक्षा के तहत भारतीय नागरिकों को यूजीसी द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और लेक्चरशिप/सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता दी जाती है। (रिपोर्ट: अनामिका)
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement