Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PSTET 2023: आज खत्म हो रही आवेदन प्रक्रिया, 12 मार्च को है एग्जाम

PSTET 2023: पंजाब स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग की तरफ से आज यानी 28 फरवरी को पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PSTET) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को समाप्त कर दिया जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 28, 2023 7:01 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

PSTET 2023: पंजाब स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग की तरफ से आज यानी 28 फरवरी को पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PSTET) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को समाप्त कर दिया जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट pstet2023.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट(PSTET) 12 मार्च 2023 को आयोजित होने वाली है।

स परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को पेपर-1 और पेपर-2 के लिए 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी वाले कैंडिडेट्स को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा एक्स-सर्विसमेन को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके भी अप्लाई कर सकते हैं। 

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
इसके बाद कैंडिडेट्स होमपेज पर, रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें
फिर कैंडिडेट्स  एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
इसके बाद कैंडिडेट्स अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आखिरी में सबमिट करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट निकाल लें।

ये भी पढ़ें- क्या टिकट के बिना भी Train से कर सकते हैं सफऱ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement