Thursday, March 28, 2024
Advertisement

6ठी-7वीं के बच्चे सीधे होंगे अगली कक्षा में प्रोमोट, राजस्थान बोर्ड का फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान के शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इस साल 6ठी और 7वीं कक्षा के बच्चों को सीधे अगली कक्षा में प्रोमोट करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2021 16:59 IST
rajasthan board promoted 6th 7th children will be directly...- India TV Hindi
Image Source : FILE rajasthan board promoted 6th 7th children will be directly to the next class

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजस्थान के शिक्षा बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इस साल 6ठी और 7वीं कक्षा के बच्चों को सीधे अगली कक्षा में प्रोमोट करने की घोषणा की है। यानि 6ठी कक्षा के बच्चे सीधे प्रोमोट होकर 7वीं कक्षा में जाएंगे और 7वीं कक्षा के  बच्चे सीधे प्रोमोट होकर 8वीं कक्षा में जाएंगे।माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने इसका आदेश जारी कर दिया है।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि कक्षा 6 और 7 के छात्रों को स्माइल, स्माइल-2 एवं आओ घर से सीखें कार्यक्रम में किए गए आकलन के अनुसार 15 अप्रैल 2021 से अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। किसी भी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement