1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. SBI Clerk Exam 2021: क्लर्क मेन एग्जाम 2021 अगली सूचना तक स्थगित

SBI Clerk Exam 2021: क्लर्क मेन एग्जाम 2021 अगली सूचना तक स्थगित

SBI Clerk Exam 2021: भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क मुख्य परीक्षा 2021 को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 11:45 IST
SBI Clerk Main Exam 2021 postponed prelims result to be announced soon SBI Clerk Exam 2021: क्लर्क म- India TV Hindi
Image Source : PTI SBI Clerk Exam 2021: क्लर्क मेन एग्जाम 2021 अगली सूचना तक स्थगित

नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क मुख्य परीक्षा 2021 को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है। SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा 31 जुलाई, 2021 को आयोजित होने वाली थी। बैंक ने अभी तक किसी भी नई परीक्षा तिथियों को अधिसूचित नहीं किया है। उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट-sbi.co.in पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

आपको बता दें कि SBI क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) प्रीलिम्स परीक्षा 10 जुलाई से 13 जुलाई तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स चरण का परिणाम जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए, उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करना जरूरी होता है।

एसबीआई क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 5000 से अधिक junior associates की भर्ती की जाएगी। मेरिट लिस्ट में जगह बनाने के लिए उम्मीदवारों को सभी तीन चरणों (प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार) को उत्तीर्ण करना होगा। सलेक्टेड उम्मीदवारों को देशभर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में तैनात किया जाएगा।

कैसा होगा मेन एग्जाम?

SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा में 190 मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न होते हैं। उम्मीदवारों को दो घंटे चालीस मिनट की निर्धारित समय सीमा के भीतर सवालों के जवाब देने होंगे। एग्जाम में सामान्य / वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता के साथ-साथ कंप्यूटर योग्यता से जुड़े प्रश्न पूछे जाते हैं। SBI Clerk Main Exam 2021 की नई परीक्षा तिथियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X