Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC ने CGL 2022 टियर 2 के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां देखें डिटेल्स

SSC CGL 2022: स्टॉफ सेलेक्शन बोर्ड ने सीजीएल टियर 2 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है। कई राज्यों के लिए ये एडमिट जारी हो चुके हैं। यहां देखें पूरी डिटेल

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2023 19:48 IST
SSC - India TV Hindi
Image Source : SSC.NIC.IN एसएससी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तर की परीक्षा (सीजीएल) 2022 के दूसरे चरण के लिए प्रवेश पत्र जारी करना शुरू कर दिया है। वे उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होने वाले हैं एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जा सकते हैं और फिर एडमिट कार्ड सेक्शन में अपने एडमिट कार्ड की स्थिति चेक कर सकते हैं। इस बीच, टियर 1 एग्जाम के स्कोरकार्ड आज जारी होने वाले हैं।

वहीं मध्य क्षेत्र के लिए एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड ssc-cr.org पर जारी किया गया है और कुछ वेबसाइटों में उम्मीदवारी की स्थिति, परीक्षा शहर का विवरण, परीक्षा की तारीख और समय आदि जैसी जानकारी जारी की गई है। साथ ही आयोग की कर्नाटक-केरल क्षेत्रीय वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार एसएससी सीजीएल टियर-2 परीक्षा 2 मार्च से 7 मार्च तक आयोजित होगी।

इस बीच, टियर 1 एग्जाम के स्कोरकार्ड आज जारी होने वाले हैं। यह ssc.nic.in पर उपलब्ध होगा। एसएससी सीजीएल परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करने का लिंक 22 फरवरी से 8 मार्च तक सक्रिय रहेगा और उम्मीदवार अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC ने 9 फरवरी, 2023 को टियर I परिणाम की घोषणा की। परीक्षा 1 दिसंबर से 13 दिसंबर, 2022 तक आयोजित की गई थी। जो लोग टियर 1 में उत्तीर्ण हुए हैं, वे दूसरी श्रेणी की परीक्षा दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

योगी सरकार ने बजट में मदरसों को दिया अब तक का बड़ा तोहफा, छात्रों से लेकर शिक्षकों तक के लिए सौगात
योगी सरकार के एक्शन से डरे माफिया! यूपी बोर्ड में 6.5 लाख छात्रों ने छोड़े एग्जाम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement