Thursday, May 02, 2024
Advertisement

SSC CHSL: जल्दी करें! आज खत्म हो जाएगी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा की रजिस्ट्रेशन डेट, यहां जानें डिटेल

SSC CHSL: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) CHSL परीक्षा में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आज अंतिम मौका है। आज रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 04, 2023 12:01 IST
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन बोर्ड- India TV Hindi
Image Source : SSC.NIC.IN स्टाफ सेलेक्शन कमीशन बोर्ड

SSC CHSL 2022: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन (सीएचएसएल) 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 4 जनवरी को बंद कर देगा। जिन लोगों ने अभी तक SSC CHSL 2022 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे ssc.nic.in पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं। SSC CHSL से संबंधित गतिविधियों के कार्यक्रम के अनुसार, आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो 9 जनवरी से 10 जनवरी तक उपलब्ध होगी।

SSC CHSL टियर 1 परीक्षा फरवरी-मार्च 2023 के लिए निर्धारित है। टियर 2 परीक्षा की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से, एसएससी का लक्ष्य लोअर डिविजनल क्लर्क/जूनियर सचिवालय सहायक, और डाटा एंट्री ऑपरेटरों की 4,500 रिक्तियों को भरना है।

आयु सीमा

SSC CHSL 2022 के लिए आयु सीमा 1 जनवरी को 18-27 वर्ष है।

क्वालिफिकेशन
SSC CHSL 2022 के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष है।

आवेदन शुल्क
SSC CHSL 2022 के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है। महिला उम्मीदवार, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवार जो आरक्षण के लिए पात्र हैं, उन्हें शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

गौरतलब है कि परीक्षा दो स्तरों में होगी। टियर- I परीक्षा में आब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां नोटिफिकेशन जरूर देखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement